-->

Breaking News

बिहार ब्रेकिंग : बिहार में अगले 24 घंटे में आ सकते हैं आंधी-तूफान...11 जिलों में तेज हवा के साथ आंधी-तूफान, 6 जिलों में बारिश की संभावना

PATNA : बिहार सेे इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रहीं हैैं।मार्च से मई तक का मौसम सावधानी बरतने वाला होता है। इस मौसम में ही ठनका गिरने की घटनाएं अधिक होती हैं। मौसम विभाग ने मार्च के मौसम में लोगों को सावधान रहने को कहा है।

 मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में बिहार के उत्तर पश्चिम जिलों में आंधी-तूफान की आशंका है। इसमें 11 जिले प्रभावित होंगे जबकि 6 जिलों में बारिश की संभावना है। पटना में सोमवार को बादल छाए रहेंगे।

बिहार में मौसम शुष्क होने की वजह से लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। इस दौरान विभिन्न स्थानों में हवा का प्रभाव दक्षिण पूर्वी पश्चिमी और पूर्वी दक्षिणी है। इसकी वजह से हवाओं की गति धीमी होने के साथ ही तेज धूप का एहसास हो रहा है। इस कारण से तापमान में लगाार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

पश्चिमी और दक्षिणी पूर्वी हवा के मिश्रण की वजह से 24 घंटे के दौरान उत्तर पश्चिमी बिहार और उत्तरी पूर्वी बिहार के 11 जिलों में तेज हवा के साथ आंधी-तूफान आने की आशंका बन रही है। इनमें पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा और पूर्णिया शामिल हैं।मौसम विभाग का कहना है कि कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया में कुछ स्थानों पर तेज गर्जना के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि हवाओं की गति 24 घंटे में कई बार बदल रही है। सुबह 11 बजे तक हवा की गति उत्तरी पूर्वी और फिर दोपहर बाद तेज धूप में हवा की गति दक्षिण पूर्व हो रही है। इससे तेज धूप होने के बाद भी तपिश व चिपचिपी गर्मी का एहसास नहीं हो रहा है। यह स्थिति 15 मार्च तक बनी रहेगी।

1 टिप्पणी: