-->

Breaking News

जब भी मुकाबला बड़ा होता है, हार्दिक पंड्या सीना तानकर खड़ा होता है

जब भी मुकाबला बड़ा होता है, हार्दिक पंड्या सीना तानकर खड़ा होता है। पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया 14.1 ओवर में 66 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी थी। वापसी की धुंधली उम्मीद भी नजर नहीं आ रही थी। इसी वक्त ईशान किशन का साथ निभाने मैदान पर हार्दिक पंड्या उतरे। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 142 गेंद पर 138 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी बनाई। जब लगभग हर किसी ने उम्मीद छोड़ दी थी, हार्दिक ने भरोसा दिया कि इस साझेदारी के रहते भारत मैच में बना हुआ है। 

हार्दिक ने 90 गेंद पर 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 87 रन जड़ दिए। जो हार्दिक शुरू से ही आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने अर्धशतक पूरा करने तक सिर्फ 3 चौके लगाए। हार्दिक जानते थे कि तेजी से रन बाद में बनाए जा सकते हैं, पर अभी टीम इंडिया को साझेदारी की दरकार है। हार्दिक ने पूरी दिलेरी के साथ पाकिस्तानी गेंदबाजों का सामना किया। वह पीठ दिखाकर भागे नहीं, बल्कि डटे रहे। वेस्टइंडीज दौरे पर T-20 सीरीज में 2-1 से मिली शिकस्त के बाद हार्दिक पांड्या के रवैये पर सवाल खड़े किए जा रहे थे। 

विंडीज दौरे के बाद से हार्दिक पंड्या को कप्तानी से बर्खास्त करने की मांग सुर्खियों में थी। रोहित के रहते उनसे उप-कप्तानी  छीनने की बात भी चल रही थी। वेस्टइंडीज में हार्दिक पंड्या की बल्लेबाजी भी कोई खास नहीं रही थी। उन्होंने उस शिकस्त के बाद कहा था कि कभी-कभी हारना भी अच्छा होता है। यह बयान आलोचकों को नागवार गुजरा था। पाकिस्तान के खिलाफ साबित हो दिया कि हार्दिक ने अपना सर्वश्रेष्ठ बड़े मैच के लिए बचा रखा था। हार्दिक पंड्या और ईशान किशन की बदौलत भारत ने 266 रन बना दिए। हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को दिन में तारे दिखा दिए। भारतीय पारी समाप्त होते ही तेज बारिश शुरू हो गई और मुकाबले को रद्द घोषित कर दिया गया। बारिश के कारण मैच जरूर धुल गया, लेकिन हार्दिक पंड्या की यह पारी दर्शकों के जेहन में वर्षों तक ताजा रहेगी। 

कोई टिप्पणी नहीं