-->

Breaking News

SAMASTIPUR : 28 मई से 01 जून 2023 तक चलेगा पोलियो अभियान

SAMASTIPUR :  देश में पोलियो मुक्त घोषित होने बाद में भी आसपास के देशों में पोलियो रोग के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिले समेत राज्य भर में 28 मई से 1 जून तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है । इसको लेकर जारी प्रशासनिक तैयारियों की शनिवार को डीएम योगेंद्र सिंह ने समीक्षा की। इसके तहत 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की खुराक बूथ पर व उसके बाद वंचित बच्चों को घर-घर जाकर पिलाई जाएगी।

डीएम ने निर्देश दिया कि प्रत्येक प्रखंड में मुख्य ट्रांजिट स्थलों जैसे बस- स्टैंड, रेलवे स्टेशन, चौक चौराहा टेम्पो और रिक्शा स्टैंड आदि पर टीकाकर्मियों को वहां से गुजरने वाले सभी लक्षित बच्चों पर विशेष ध्यान देते हुए पोलियो की खुराक पिलाकर आच्छादित करने व खुराक पिलाने के पश्चात नियमित टीकाकरण के ड्यू लिस्ट में इन्हें समाहित करने का निर्देश दिया।

डीएम ने प्रत्येक कार्य दिवस की संध्या में संध्याकालीन समीक्षात्मक बैठक की बात कही। इसमें प्रखंड स्तर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, ब्लॉक हेल्थ मैनेजर व संबंधित कर्मी मौजूद रहेंगे। बैठक में डीडीसी अखिलेश कुमार सिंह, सिविल सर्जन डॉ. एसके चौधरी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं