-->

Breaking News

बिहार: विदाई के बाद ससुराल पहुंचते ही दुल्हन फरार, प्रेमी के घर में मिली तो जानिए अदालत का फैसला..

 


भागलपुर जिले के नवगछिया अंतर्गत नारायणपुर प्रखंड के एक गांव में शादी के बाद विदा होकर आयी दुल्हन फरार हो गयी. पुलिस ने उसे बरामद भी कर लिया. वहीं एक तरफ जहां लड़के वाले हैरान थे तो बरामदगी के बाद अब नया एक मोड पूरी  कहानी में आया है. दिलचस्प बात यह सामने आयी है कि उक्त विवाहिता का पहले से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. शादी के दूसरे दिन ही पति के घर पहुंचते ही मौका पाकर फरार हो गयी और अब जब मिली है तो उसने पुलिस को साफ-साफ बयान दिया कि मुझे पति नहीं प्रेमी के साथ ही रहना है.


विदाई की रात ही फरार हुई दुल्हन


पीड़ित पति नंदलाल ठाकुर ने भवानीपुर थाना में अज्ञात के विरुद्ध पत्नी को गायब करने का मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने उक्त विवाहिता को शुक्रवार को बरामद कर लिया. पीड़ित पति का आरोप है कि उसकी पत्नी उसके पैसे व जेवर लेकर भाग गयी है.पुलिस अब मामले की जांच कर रही है. बताया गया कि 21 मई को मुंगेर के बरियारपुर थाना क्षेत्र के लोहछी लक्ष्मीपुर में शादी हुई. 22 मई को पत्नी के साथ नंदलाल ठाकुर घर पहुंचा. जहां से 22 मई की ही देर रात नव दुल्हन जेवरात, नगदी समेत अन्य सामग्री लेकर फरार हो गयी.


CCTV video से सबकुछ हो गया साफ..


पुलिस ने जांच शुरू की और CCTY video की मदद से उस गाड़ी को चिन्हित किया जिससे दुल्हन भागी थी. नवविवाहिता के साथ फरार होने में उपयोग में लाये गये Creta गाड़ी को गुरुवार को मानसी के एक गांव से बरामद कर लिया गया. लड़की को भी मानसी के एक गांव से बरामद किया गया.मामला प्रेम प्रसंग का निकला. शुक्रवार को पुलिस ने नवविवाहित को न्यायालय में पेश किया और बयान दर्ज कराया.


प्रेमी के पास गयी दुल्हन, पति की पीड़ा जानें..


चूंकि नवविवाहिता बालिग है, इसलिए न्यायालय से उसकी इच्छा के अनुसार अभियुक्त कथित प्रेमी खगड़िया के गोगरी थाना के शेर बस्ती निवासी रवीश कुमार यादव की मां के पास रहने की सहमति दी गयी है. वहीं पीड़ित पति नंदलाल ठाकुर ने कहा कि प्रेमी को हम यदि पहचानते तो शादी ही नहीं करते. जबकि, सारी बातें जानते हुए भी लड़की के माता-पिता ने मुझसे शादी करवा दी.


बोले नवगछिया SP...


भवानीपुर ओपी में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. अनुसंधानकर्ता के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए लड़की को बरामद भी कर लिया गया है. न्यायालय में 164 का बयान भी दर्ज कराया गया है. चूंकि वो बालिग है इसलिए न्यायालय के आदेशानुसार जहां वो जाना चाहे वहां रह सकती है. मामले में प्राथमिकी नामजद अभियुक्त की मां को लड़की को सुपुर्द कर दिया गया है. पूछताछ के क्रम में महिला ने कोई पैसा और जेवरात लेने से सीधा इनकार कर दिया. जांच की जा रही है.

सुशांत कुमार, SP, नवगछिया

Credit: Prabhat khabar 

कोई टिप्पणी नहीं