-->

Breaking News

समस्तीपुर : ट्रैक पर सिक्का रख सिग्नल रेड कर ट्रेन से उतारते थे शराब, 3 तस्करों को RPF ने पकड़ा

SAMASTIPUR : रेलवे की आरपीएफ टीम ने समस्तीपुर दरभंगा रेल खंड पर शराब गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गैं
रेल सिग्नल को डिस्टर्ब कर शराब की तस्करी करने में आरपीएफ व उत्पाद पुलिस ने सोमवार सुबह तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्कर ट्रेन से शराब की खेप लाते हैं और स्टेशन आने से पहले ही सिग्नल में छेड़छाड़ कर ट्रेन से उतर जाते हैं। पुलिस ने ऐसे गिरोह का खुलासा करते हुए उसके पास से 35 बोतल शराब की बोतलें व एक बाइक बरामद की है।  

 जानकारी के अनुसार, शराब तस्करों का गिरोह दिल्ली, हरियाणा व बंगाल से शराब लेकर आता है और स्टेशन पहुंचने से पहले ही आउटर पर वैक्यूम करने के साथ ही सिग्नल को डिस्टर्ब कर ट्रेन को रोक शराब के साथ उतर जाता है। सोमवार सुबह समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर गुमती संख्या 53 के पास बिहार संपर्क क्रांति से शराब की खेप उतारे जाने की सूचना पर आरपीएफ व उत्पाद विभाग की टीम ने तीन तस्करों का गिरफ्तार कर लिया। शहर के ताजपुर रोड के पास आउटर सिग्नल पर शराब की खेप लेकर जा रहे तीनों पकड़े गए।

गिरफ्तार लोगों में वारिसनगर थाना के बाबूपुर का रवि कुमार सिंह, निखिल कुमार व विशाल कुमार सिंह शामिल हैं। तीनों के विरुद्ध उत्पाद थाने में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। छापेमारी टीम में आरपीएफ इंस्पेक्टर वेद प्रकाश वर्मा, उप निरीक्षक पीके चौधरी, एएसआई शशिकांत तिवारी, सीआईबी के एएसआई रवि कुमार सिंह, उत्पाद विभाग के एसआई कुमार गौरव सहित अन्य शामिल थे।

जानकारी के अनुसार, शहर के समस्तीपुर मुजफ्फरपुर रेलखंड पर कर्पूरीग्राम व भोला टॉकिज गुमती के बीच में कई स्थानों पर शराब की खेप उतारी जाती है। इसके अलावा समस्तीपुर दरभंगा रेलखंड के किशनपुर स्टेशन व समस्तीपुर बरौनी रेलखंड के कोरबद्धा एवं एनएच के बगल स्थित बसढ़िया के पास दिल्ली, कोलकाता से आने वाली ट्रेनों के रुकते ही शराब की खेप उतारी जाती है। वहां पर वाहन लेकर पहले से तैयार तस्कर शराब की खेप लेकर फरार हो जाते हैं। सूत्रों की मानें तो ट्रेन के नहीं रुकने पर शराब की खेप वाले बैग को लुढ़का दिया जाता है। 

शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार तीन युवकों के पास से पुलिस टीम ने मोबाइल भी बरामद की है। पुलिस फिलहाल इसके कॉल डिटेल को खंगाल रही है। बरामद बाइक भी गोला रोड के एक बड़े व्यवसायी का बताया जा रहा है। इसकी जांच की जा रही है। उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि बाइक वाले की भी जांच की जाएगी। मोबाइल से मिले डिटेल के आधार पर अन्य आरोपियों की पहचान कर उसके विरुद्ध भी कारवाई की जाएगी। 

शैलेंद्र कुमार चौधरी, उत्पाद अधीक्षक, समस्तीपुर ने बताया कि ट्रेन के माध्यम से शराब की तस्करी की सूचना पर आरपीएफ व उत्पाद विभाग की टीम द्वारा छापेमारी की गयी थी। सिग्नल डिस्टर्ब कर या वैक्यूम कर ट्रेन को रोक कर शराब की खेप उतारी जाती है। ऐसा करते हुए रंगेहाथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। तस्करी के नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। 


कोई टिप्पणी नहीं