-->

Breaking News

Bihar में नौकरियों की बहार आने वाली है, CM Nitish बोले- Police से लेकर पंचायतों में होगी जमकर बहाली

PATNA : बिहार के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। राज्य में नौकरियों की बहार आने वाली है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुलिस से लेकर पंचायतों में बहाली तेज की जाएगी।  बिहार में नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आने वाले दिनों में और तेजी से बहाली होगी। सभी विभागों को इस बाबत आवश्यक निर्देश दे दिया गया है। जितने भी खाली पद हैं, सब भरे जाएंगे। 

हर स्तर पर लोगों की बहाली की जानी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी इच्छा है,सब काम अच्छे ढंग से हो जाए। लोगों को नौकरी भी मिलेगी और रोजगार भी मिलेगा। मुख्यमंत्री बुधवार को ज्ञान भवन में विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के नवचयनित सहायक प्राध्यापक (असैनिक) और पंचायती राज विभाग के प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारियों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। 

इस दौरान सीएम नीतीश ने कहा कि अभियंत्रण महाविद्यालय में अभी 337 शिक्षक कार्यरत हैं। 2241 और पद स्वीकृत किए गए हैं। 398 पदों का चयन हुआ है, जिनमें से बुधवार को 281 लोगों को नियुक्ति पत्र दिया गया। 687 पदों पर साक्षात्कार चल रहा है। जितने और लोगों की बहाली की जरूरत है उनकी बहाली जल्दी की जाएगी। डॉक्टर, इंजीनियर पुलिस सहित अन्य विभागों में जितनी बहाली की जरूरत होगी वह शीघ्र पूरी की जाएगी।उन्होंने कहा कि पंचायती राज विभाग द्वारा पंचायत सरकार भवन का सभी जगहों पर निर्माण किया जा रहा है। हमने पंचायत सरकार भवन बनवाकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार की तरह ही पंचायतों में पंचायत सरकार का नामकरण किया। यहां भी जो बहाली होनी है, उसकी भी स्वीकृति दी जा चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं