-->

Breaking News

नवादा में नाबालिग की शादी वाली वायरल खबर गलत, जिला प्रशासन का दावा.. बालिग है लड़की

NAWADA : नवादा की नाबालिग लड़की की शादी वाली वायरल तस्वीर का सच सामने आ गया है. शुक्रवार को सोशल मीडिया पर लगातार जिस तस्वीर को लोग शेयर करते रहे और नवादा की 8 साल की बच्ची की 28 साल के युवक से शादी को लेकर टिप्पणी कर रहे, उस मामले में सच्चाई सामने आ गयी है.

नाबालिग की शादी वाली तस्वीर वायरल होने के बाद नवादा जिला प्रशासन ने इस पूरे मामले की जांच कराई है. जांच के बाद जिला प्रशासन की तरफ से आधिकारिक बयान जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि जिस लड़की को नाबालिग बताया जा रहा है. दरअसल वह बालिग है. 

जिला प्रशासन ने उसके आधार कार्ड का ऑनलाइन वेरिफिकेशन किया है और आधार कार्ड में उसकी उम्र 1 जनवरी 2002 दर्ज है. इस लिहाज से वह नाबालिग नहीं होकर बालिग है. नवादा जिला प्रशासन ने ट्विटर और सोशल मीडिया के जरिए वायरल हुई इस खबर को गलत करार दिया है.

नवादा के अनुमंडल पदाधिकारी और पकरीबरावां अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को इस मामले में जांच के लिए जिम्मेदारी दी गई थी. दोनों ने आज पकरीबरावां स्थित मंझौल गांव पहुंचकर पूरी स्थिति की जानकारी ली. जांच में पाया गया कि जिस लड़की की शादी हुई, उसका नाम तनु कुमारी है और उसकी शादी जमुई स्थित अपने ननिहाल से हुई थी. बचपन से ही तनु अपने नाना नानी के घर रही लड़की के पिता दिल्ली में रहकर काम करते हैं. जांच के दौरान उसके घर में ताला बंद पाया गया ग्रामीणों से यह जानकारी मिली कि एक-दो महीने पहले  उसकी शादी हुई थी.

कोई टिप्पणी नहीं