-->

Breaking News

ईंट ढोने वाले मजदूर की बेटी बनी अफसर, मधुबनी की बबीता ने BPSC परीक्षा पास कर रचा इतिहास

DESK : मधुबनी जिले से जहां चाह वहां राह बुजुर्गों का यह कथन बिल्कुल सही साबित हो रहा है ऐसा ही एक मामला सामने आया है जो बसैठा गांव की है जहां बबीता कुमारी पिता सोगेन्दर राम माता ललिता देवी ने पहले ही प्रयास में बीपी एससी की परीक्षा में 717 रैंक लाकर पंचायती राज ऑडिट ऑफीसर बनी है.

जिस कारण पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल कायम है लोग दबे जुबान से कहते नजर आ रहा है कि गरीबी में पली मजदूर की बेटी ने अपने कठिन परिश्रम के बल पर जो पद हासिल की है.

 वह दूसरे छात्रों के लिए मिसाल बन गई है अगर मेहनत और लगन सच्ची हो तो कामयाबी मिलना तय हो जाता है गरीबी आड़े नहीं आती ऐसा ही कर दिखाई है बबीता कुमारी ने यह ग्राम बसैठा प्रखंड बेनीपट्टी जिला मधुबनी के निवासी है इनके पिता सोगेंदर राम अभी भी मजदूरी करते हैं आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर होने के कारण भी अपनी बच्ची को पढ़ाया जो काबिले तारीफ है और रूखी सूखी खाकर के भी अपनी बच्ची को उस लाइक बनाया जो दूसरे के लिए मार्गदर्शन बन सके।

किसी ने ठीक ही कहा है कि अगर हौसले बुलंद हो तो गरीबी अरे नहीं आती रास्ता खुद ब खुद मिल ही जाता है आज बबीता कुमारी ने जिस तरह से मेहनत की है उसी का यह परिणाम है कि प्रथम प्रयास में ही वह बीएससी की परीक्षा पास कर गई है और पंचायती ऑडिट ऑफीसर बनी है सीतामढ़ी लाइव न्यूज नेटवर्क परिवार की तरफ से बबीता कुमारी को बहुत-बहुत बधाई।

कोई टिप्पणी नहीं