-->

Breaking News

सावन महोत्सव वाराणसी : श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए एनडीआरएफ बचावकर्मियों के साथ चिकित्सीय टीम लगातार तैनात

DESK :  वाराणसी में सावन महोत्सव पर श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बन रहा है। श्री काशी विश्वनाथ के दरबार में आस्था का मेला उमड़ा हुआ है और देश के कोने-कोने से शिव भक्त काशी पहुंचे रहे हैं। सावन के प्रत्येक सोमवार को औसतन 6 लाख भक्त श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन कर रहे हैं।
श्री मनोज कुमार शर्मा, उप महानिरीक्षक ने बताया कि पुरे सावन भर श्रद्धालुओं की सुगम और सुरक्षित तरीके से दर्शन करने के लिए एनडीआरएफ बचावकर्मियों को वाटर एम्बुलेंस, गोताखोर, पैरामेडिक्स, डीप डाइविंग सेट, लाइफ जैकेट, लाइफ बॉय व अन्य बचाव उपकरणों के साथ सभी प्रमुख घाटों पर तैनात किया गया है।
एनडीआरएफ के बचावकर्मी रेस्क्यू मोटर बोट एवं वाटर एम्बुलेंस से श्रद्धालुओं के सुरक्षा हेतु गंगा जी मे लगातार पेट्रोलिंग कर रहे है तथा अधिक गहरे पानी वाली जगहों को चयनित कर श्रद्धालुओं को वहां ना जाने की हिदायत दी जा रही है। इसके ही साथ एनडीआरएफ के द्वारा पुरे सावन महोत्सव के लिए काशी विश्वनाथ कॉरिडोर मे चिकित्सा शिविर भी लगाया गया है एवं जरूरतमंद श्रधालुओं को चिकित्सा सहायता प्रदान की जा रही है। वाराणसी में गंगा का जलस्‍तर लगातार बढ़ रहा है। दशाश्वमेध घाट एवं राजघाट घाट मे 01-01 टीम बाढ़ राहत तथा सावन महोत्सव हेतु तैनात है। वाराणसी जनपद और आसपास के क्षेत्रों के लिए 04 टीमें सभी संसाधनों के साथ तैयारी हालत में वाहिनी मुख्यालय में बाढ़ राहत-बचाव ऑपरेशन हेतु मौजूद है।

कोई टिप्पणी नहीं