-->

Breaking News

लूट और मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश, चार नाबालिग समेत 5 गिरफ्तार, हथियार समेत लूट का सामान बरामद

DESK : नालंदा जिला की लहेरी पुलिस ने सोमवार को लूट काखुलास खुलासा और मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। इस मामले में चार नाबालिगों समेत कुल पांच आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। वहीं, उनके पास से दो देसी कट्टा, अर्ध निर्मित हथियार सहित लूट का सामान भी बरामद किया गया है।

सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि लहेरी पुलिस को 14 मई को गुप्त सूचना मिली थी कि कटरा स्थित मोहम्मद आफताब के मकान में मोहम्मद शाहिद अवैध आग्नेयास्त्र का निर्माण और मरम्मत का कार्य करता है। सूचना के आधार पर लहेरी थाना पुलिस ने कार्रवाई कर मोहम्मद अफताब के घर जाकर मोहम्मद शाहिद के कमरे की तलाशी ली। तलाशी में वहां से अवैध अर्ध निर्मित रिवाल्वर, रिवाल्वर की चकरी, रिवाल्वर के मरम्मत में प्रयोग किए जाने वाले उपकरण बरामद हुए। इसके बाद घर में मौजूद शाहिद के बेटे मोहम्मद सरफराज को गिरफ्तार कर लिया है .

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसके पिता मोहम्मद शाहिद और भाई मोहम्मद सरवर के साथ मिलकर वह अवैध आग्नेयास्त्र बनाने और आग्नेयास्त्र की मरम्मत का कार्य करता है।उन्होंने बताया किआरोपियों का आपराधिक इतिहास निकाला जा रहा है।साथ ही अन्य फरारअभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

सदर डीएसपी ने बताया कि लहेरी पुलिस ने लूट के मामले का भी खुलासा किया है। थाना क्षेत्र के बड़ी पहाड़ी निवासी राजीव कुमार ने नौ मई को उनके साथ लूट की घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। प्राथमिकी में उन्होंने बताया था कि वह रेलवे स्टेशन बिहारशरीफ से टेम्पो पकड़ कर देवीसराय चौक पर उतर कर पैदल अपने घर बाजार समिति के रास्ते जा रहे थे। उसी दरमियान बाजार समिति के पश्चिम में गेट के पास अज्ञात तीन लुटेरों ने पिस्तौल का डर दिखाकर 20 हजार रुपये, एक मोबाइल सेट, आईडी कार्ड और पर्स लूटकर उत्तर दिशा की ओर भाग गए।

उन्होंने बताया कि लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया। इसमें लहेरी थानाध्यक्ष और अन्य पुलिस पदाधिकारियों को शामिल कर मामले का खुलासा कर लूटा गया सामान बरामद कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि तकनीकी और वैज्ञानिक पद्धति से इस मामले में संलिप्त चार किशोरों को विधि के खिलाफ जाकर हिरासत में लिया गया है। उन आरोपी किशोरों से पूछताछ करने पर उन लोगों ने घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। निरुद्ध किशोर की निशानदेही पर चार हजार रुपये, लूटा गया मोबाइल सेट, पर्स और घटना में उपयोग किए गए अवैध दो आग्नेयास्त्र और दो जिंदा कारतूस को बरामद किया गया है।

 हिरासत में लिए गए किशोरों से पूछताछ से सिलाव थाना में दर्ज एक अन्य लूट कांड का खुलासा किया गया। साथ ही लूटा गया सामान एक बैग और एसआई-सिक्युरिटी गार्ड की वर्दी भी बरामद की गई है। छापेमारी टीम में सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी, लहेरी थाना अध्यक्ष दीपक कुमार समेत लहेरी के पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल के जवान शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं