-->

Breaking News

मोहब्बत के आगे झुकी गांव की पंचायत, मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से की शादी

DESK : छपरा की 20 साल की निशा खातून 23 साल के राजाबाबू को दिल दे बैठी। कोचिंग में पढ़ने के दौरान दोनों की आंखें चार हुई। धीरे -धीरे नजदीकियां बढ़ने लगी। प्यार का इजहार हुआ। धर्म का फासला देख दोनों ने घर से भागने का फैसला किया।छपरा की 20 साल की निशा खातून 23 साल के राजाबाबू को दिल दे बैठी। कोचिंग में पढ़ने के दौरान दोनों की आंखें चार हुई। धीरे -धीरे नजदीकियां बढ़ने लगी। प्यार का इजहार हुआ। धर्म का फासला देख दोनों ने घर से भागने का फैसला किया।

प्यार के सामने जाति, धर्म का बंधन टूट गया। मजहब की दीवार तोड़ एक हिंदू लड़के और मुस्लिम लड़की ने सोमवार को मंदिर में शादी रचा ली। छपरा के गड़खा बाजार स्थित मंदिर में दोनों ने हिंदू रीति रिवाज के साथ एक दूसरे को अपना जीवन साथी बना लिया। प्रेमी युगल के परिजन भी इस मौके पर मौजूद रहे। इस शादी को देखने के लिए मंदिर में लोगों की भारी भीड़ जुटी थी। सात फेरों के बाद प्रेमी युगल को परिजनों ने और वहां मौजूद लोगों ने उनके खुशमय जीवन का आशीर्वाद दिया। 

दोनों अरसे एक दूसरे से प्यार करते थे। इनका प्यार धीरे-धीरे परवान चढ़ता गया। इसके बाद दोनों ने शादी करने का मन बना लिया, लेकिन इसमें धर्म आड़े आने लगा। इसके बाद गांव में इसको लेकर पंचायत बैठी। दोनों के परिजन मजहब की दीवार तोड़ इस शादी को राजी हो गए और सोमवार को दोनों शादी के लिए गड़खा बाजार स्थित मंदिर में पहुंचे। वहां दोनों की हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी करा दी गई। दोनों ने मंदिर में सात फेरे ले लिए और एक साथ जीने मरने की कसमें भी खाई। इसके बाद दोनों हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए। सोमवार को पूरे दिन गड़खा बाजार में इसी बात की चर्चा होती रही।

कोई टिप्पणी नहीं