-->

Breaking News

बिहार के 11 जिलों में आज बारिश का अलर्ट, जानें बिहार में मौसम का हाल

DESK : बिहार में ठंड का असर खत्म होते ही तेज गर्मी का दौर शुरू हो गया है। राज्य के अधिकतर जिलों में पारे में बढ़ोतरी से तपिश में इजाफा हुआ है। इस बीच उत्तर-पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिमी बिहार के कुछ इलाकों में लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिलने के आसार हैं। मौसम विभाग ने शुक्रवार को छपरा, मोतिहारी, औरंगाबाद, गोपालगंज समेत 11 जिलों में कहीं-कहीं पर बारिश होने का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 24 घंटे के भीतर पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, बक्सर, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, अरवल और औरंगाबाद में तेज हवाओं के साथ बादलों की आवाजाही की स्थिति बन सकती है। इन जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने के भी आसार हैं। राज्य के अन्य इलाकों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 

बिहार में मार्च महीना शुरू होते ही तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। पूर्वी बिहार में दिन का पारा 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। गुरुवार को खगड़िया में सर्वाधिक 34.6 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। इसके एक दिन पहले किशनगंज में 35 डिग्री पारा रहा। हालांकि कई जगहों पर रात का पारा 15 डिग्री सेल्सियस से नीचे है। इससे रात में हल्की ठंडक का एहसास भी हो रहा है।
 

कोई टिप्पणी नहीं