-->

Breaking News

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2023 के पहले दिन ही पेपर लीक! सेंटर्स के बाहर मैथ्स का आंसर तैयार करते दिखे परीक्षार्थी

DESK : बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा के पहले दिन गणित विषय का प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पहली शिफ्ट की 9.30 बजे से शुरू होने वाली परीक्षा से पहले ही सोशल मीडिया वेबसाइट्स व  व्हाट्सएप के माध्यम से प्रश्नपत्र वायरल होने लगा। हालांकि बिहार बोर्ड की तरफ से फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं की गई है कि यह प्रश्न सही है या फेक है। इधर एक तरफ परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र में एंट्री ले रहे थे दूसरी तरफ प्रश्नपत्र मोबाइल पर सर्कुलेट होने से छात्र-छात्राओं में बेचैनी बढ़ गई। हालांकि मोबाइल केंद्र पर नहीं ले जाने के कारण किसी भी छात्र छात्रा के मोबाइल पर प्रश्न पत्र को नहीं देखा गया, लेकिन अभिभावकों व आम लोगों के बीच प्रश्न पत्र चर्चा का विषय बना रहा.
पहले दिन गणित के परीक्षा होने के कारण एक तरफ अभिभावक अपने बच्चों को समझा रहे थे दूसरी तरफ प्रश्नपत्र वायरल होने की सूचना से एक बार फिर परीक्षा कैंसिल होने की चिंता उन्हें सताने लगी। गौरतलब है कि परीक्षा समाप्त होने के बाद यदि प्रश्न पत्र वायरल प्रश्न पत्र से मिलता है तो एक बार फिर से परीक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो जाएंगे। पश्चिम चंपारण जिले में 41 केंद्रों पर इंटरमीडिएट की परीक्षा हो रही है। प्रश्नपत्र वायरल होने की बात पर जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण ने कहा कि उन्हें इस मामले में कोई सूचना नहीं है।

 बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 का आयोजन 1 फरवरी से 11 फरवरी तक हो रहा है। राज्यभर में 1464 केंद्रों पर 13 लाख परीक्षार्थी 12वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होंगे। 13 लाख परीक्षार्थी 12वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होंगे। पहले दिन प्रथम पाली में गणित की परीक्षा हो रही है। इसमें 4,40,342 परीक्षार्थी शामिल होने हैं। वहीं द्वितीय पाली में हिन्दी की परीक्षा होगी। इसमें 6,57,308 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं