-->

Breaking News

BSEB Bihar Board: मैट्रिक व इंटर परीक्षा में जूता-मोजा पहनकर आने पर रोक, सिर्फ चप्पल पहनकर मिलेगा परीक्षा केंद्र में प्रवेश

 SEB Bihar Board Exam 2023: परीक्षार्थी इस बार इंटर और मैट्रिक की परीक्षा जूता मोजा पहनकर नहीं दे पाएंगे। Bihar board ने इसे पहन परीक्षा देने पर पाबंदी लगा दी है। परीक्षा केंदों पर परीक्षार्थियों को सिर्फ चप्पल पहनकर ही प्रवेश मिलेगा। बोर्ड द्वारा इसकी जानकारी सभी केंद्राधीक्षकों, जिलाधिकारी, डीईओ और डीपीओ दी गई हैं। बोर्ड के अनुसार, जो भी परीक्षार्थी जूता-मोजा पहनकर परीक्षा देने आते हैं तो केंद्र के बाहर ही उन्हें जूता-मोजा खोलना होगा। ऐसे छात्र खाली पांव ही बैठकर बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे।



मालूम हो कि पिछले कई सालों से फरवरी माह के पहले सप्ताह तक काफी ठंड होती थी। ऐसे में Inter व Metric में Board द्वारा जूता मोजा पहनकर Exam में बैठने की अनुमति दी जाती थी। इस बार ठंड कम है तो बोर्ड ने जूता मोजा पहनने पर रोक लगा दी। Inter वार्षिक Exam एक से 11 फरवरी तक होगी। वहीं metric की परीक्षा 14 से 22 फरवरी तक ली जायेगी।

Exam शुरू होने के दस मिनट पहले तक मिलेगा प्रवेश:
Bihar Board के अनुसार, Exam के दोनों पालियों में Exam शुरू होने के दस मिनट पहले तक प्रवेश मिलेगा। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा। इसके लिए 9.20 तक प्रवेश मिलेगा। वहीं द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर 1.45 बजे शुरू होगी। इसके लिए 1.35 बजे तक प्रवेश मिलेगा। इसके बाद आने वाले परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जायेगा। सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पहले पहुंचने का निर्देश Board ने जारी किया हैं।

Credit:Live Hindustan

कोई टिप्पणी नहीं