-->

Breaking News

समस्तीपुर समेत आसपास के इलाके में हो सकती बूंदाबांदी:अगले 4 दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

SAMASTIPUR : समस्तीपुर जिले के राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों के लिए मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। जिसके तहत समस्तीपुर और आसपास के इलाके में कहीं-कहीं बूंदाबांदी और घना कुहासा सकता है।

इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। जिससे मौसम और तल्ख होगी।मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि 28 जनवरी से 1 फरवरी तक आमतौर पर मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। 31 जनवरी को उत्तर बिहार के जिलों में गरज वाले बादल बन सकते हैं ।

तथा उत्तरी पश्चिम बिहार के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है जिले में आमतौर पर मौसम शुष्क रहने की संभावना है सुबह में हल्का कुहासा सकता है इस अवधि में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है। यह 24 से 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। इसके अलावा न्यूनतम तापमान 12 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है ।

राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान में बताया गया है कि इस अवधि में 6-0 स्पीड में चलेगी सापेक्षता 70 से 80 फ़ीसदी तक दोपहर में 40 से 50 की संभावना बताई गई है।इस बीच शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 13.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से 4.7 डिग्री सेल्सियस अधिक है वहीं अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जो सामान्य तापमान से 0.3 डिग्री सेल्सियस अधिक है।पूर्वानुमान अवधि में 6 से 9 किलोमीटर की रफ्तार से पछिया हवा चलने की संभावना है। ‌

कोई टिप्पणी नहीं