-->

Breaking News

बिहार में 6 फरवरी तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू:बहाल रहेंगी पुरानी पाबंदियां; शैक्षणिक संस्थान रहेंगे बंद, एग्जाम होंगे

PATNA: इस वक्त की बड़ी खबर पटना से आ रही है जहां क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में पुरानी गाइडलाइन को लागू करने का फैसला लिया गया है। अब नाइट कर्फ्यू 6 फरवरी तक जारी रहेगी। पटना में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक आज दूसरे दिन हुई बैठक में यह फैसला लिया गया कि बिहार में पुरानी गाइडलाइन लागू रहेगी। 6 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगी। शादी विवाह को लेकर पहले जो पाबंदियां लगी थी वही जारी रहेगी।शादी विवाह में अब भी 50 लोग ही शामिल होंगे। दुकान बंद करने के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है। सभी शैक्षणिक संस्थान 6 फरवरी तक बंद रहेंगे। 21 जनवरी तक जो पाबंदियां लागू की गयी थी वह अब 6 फरवरी तक जारी रहेगी।

तमाम पाबंदियां फिलहाल अभी लागू रहेगी। पिछले पांच दिनों में कोरोना के आंकड़े में जो उतार चढ़ाव सामने आए हैं उसे देखते हुए आज हुई क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में फैसला लिया गया है कि बिहार में पुरानी पाबंदियां लागू रहेगी।  


इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि "कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए वर्तमान में लागू सभी प्रतिबंधों को 6 फरवरी 2022 तक विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है। आप सभी से अनुरोध है कि विशेष सावधानी बरतें एवं सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें।"

पटना में क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की आज हुई बैठक में कोविड की स्थिति का समीक्षा की गयी। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए वर्तमान में लागू सभी प्रतिबंधों को 6 फरवरी तक बढ़ाने का फैसला लिया गया। राज्य में नाइट कर्फ्यू पहले 6 जनवरी से 21 जनवरी तक लागू थी। जिसे बढ़ाकर 6 फरवरी किया गया है। नाइट कर्फ्यू पहले की तरह रात्रि 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा। 


राज्य में कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में यह फैसला लिया गया। सरकार के लिए गये फैसले के मुताबिक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकाने रात 8 बजे तक ही खुली रहेंगी। रात्रि 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू जारी रहेगी।


कोई टिप्पणी नहीं