-->

Breaking News

बिहार : दहेज में बुलेट के लिए महिला सिपाही की हत्या, ससुराल वालों ने गला घोंटकर मार डाला

DESK: खगड़िया के परबत्ता में दीपावली के दिन बीएमपी में कार्यरत प्रतीक्षा कुमारी (25 वर्ष) की उसके ससुराल में हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप प्रतीक्षा के फौजी पति अंकित कुमार और उसके परिजनों पर लगा है। प्रतीक्षा के मायके वालों का कहना है कि हत्या महज एक बुलेट बाइक की फरमाइश पूरी नहीं करने पर हुई है।

मृतका डेहरी ऑन सोन में बीएमपी-2 में कार्यरत थी और छुट्‌टी पर अपने ससुराल आई थी। भागलपुर जिले के अकबर नगर थाना क्षेत्र के श्रीरामपुर गांव निवासी शंभू कुमार सुमन की पुत्री प्रतीक्षा कुमारी की शादी 27 नवंबर 2019 को जिले के मड़ैया थाना क्षेत्र के अररिया गांव निवासी सुनी यादव के पुत्र अंकित कुमार के साथ हुई थी। अंकित फौज में नौकरी करता है, जबकि मृतका ने भी वर्ष 2015 में बीएमपी में नौकरी ज्वाइन की थी।

अपनी पुत्री की हत्या की जानकारी पर पहुंचे प्रतीक्षा के माता-पिता ने शुक्रवार को मड़ैया थाना में पति अंकित कुमार, ससुर सुनील यादव, सास रेणू देवी, भैंसुर आकाश कुमार सहित अन्य लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाई है।

शव के साथ परिजन। - Dainik Bhaskar
शव के साथ परिजन।

पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर एसडीपीओ कार्यालय का किया घेराव
शुक्रवार को मृतक नवविवाहिता का सदर अस्पताल खगड़िया में पोस्टमार्टम करावाया गया। इसके बाद भागलपुर से आए परिजनों एवं गोगरी के उसरी गांव स्थित मृतक के ननिहाल परिवार के लोग शव को लेकर गोगरी एसडीपीओ कार्यालय पहुंच गए। कार्यालय का घेराव कर हत्यारोपित ससुराल वालों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। इस दौरान वहां काफी देर तक लोगों की भीड़ जुटी रही।

बहरहाल एसडीपीओ मनोज कुमार ने मृतक के मायके वालों को मामले में आवश्यक एवं उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इसके बाद ही शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया।

नवविवाहिता की मां ने दर्ज करवाई एफआईआर

मायके वालों की ओर से दिए गए आवेदन में कहा गया है कि शादी में क्षमतानुसार काफी सामान दिया गया था। शादी के छह माह तक सब कुछ ठीक था, मगर बाद में मेरी पुत्री को प्रताड़ित किया जाने लगा। 15 दिन पूर्व एक बुलेट बाइक की मांग की गई थी। दीपावली तक मांग पूरी नहीं किए जाने पर प्रतीक्षा की हत्या कर दी गई। मामले में मड़ैया थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार ने कहा कि मायके वालों की तरफ से हत्या की एफआईआर दर्ज करवाई गई है। मामले की जांच की जा रही है। हत्यारोपित ससुराल वाले फरार हैं।

कोई टिप्पणी नहीं