-->

Breaking News

बिहार में मानसून के बगैर बरसने लगे हैं बादल, आज तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

PATNA : मानसून की विदाई होने के बावजूद बिहार में बारिश का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया है। पश्चिम बंगाल और उत्तरी उड़ीसा में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण में बिहार में बारिश हो रही है। बारिश का यह सिलसिला अगले दो-तीन दिनों के दौरान जारी रहेगा। राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कई जिलों में बारिश हुई है और 20 अक्टूबर तक ज्यादातर जिलों में बारिश होती रहेगी।

 बीते कुछ दिनों में मौसम का मिजाज गर्व हुआ था ऐसे में राजधानी पटना समेत ज्यादातर जिलों में लोगों ने बारिश से राहत की सांस ली है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और गोपालगंज जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा मध्य बिहार के साथ-साथ उत्तर पश्चिम के जिलों में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 19 से 20 अक्टूबर के बीच सीतामढ़ी, पूर्णिया, मधुबनी, किशनगंज, दरभंगा और अररिया में एक दो जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी है जबकि सुपौल जिले में एक दो जगहों पर अतिभारी बारिश हो सकती है। वहीं 20 से 21 अक्टूबर के बीच किशनगंज और अररिया में एक दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

बीते 24 घंटे में प्रदेश में कई जगहों पर अच्छी बारिश हुई है। पटना में भी रुक-रुक बारिश होती रही। मंगलवार की सुबह भी पटना में बारिश का सिलसिला जारी है। बीच-बीच में हवा की तेज रफ्तार भी देखी गई। राज्य में सबसे ज्यादा बारिश परसा और अमनौर में 32.2 मिमी, जंदाहा में 27.2, टिकारी में 26.4, चांदन में 22.8 मिमी, त्रिवेणी और वाल्मीकिनगर में 18 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम में आये बदलाव से पिछले 24 घंटे में पटना का पारा चार डिग्री तक नीचे आया है। मौसम विभाग के अनुसार पटना में सोमवार को लगभग तीन मिमी बारिश हुई जबकि अधितकम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं