-->

Breaking News

समस्तीपुर समेत बिहार के कई जिलों में अगले 2 से 3 घंटों में वज्रपात के साथ बारिश का अलर्ट जारी

DESK : बिहार के समस्तीपुर, वैशाली, लखीसराय और बेगूसराय जिले कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटे में वज्रपात के साथ बारिश की संभावना के साथ येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है।लोगों से यह आग्रह किया गया है कि वे सतर्क और सावधान रहें। यदि खूले में है तो जल्द से जल्द किसी पक्के मकान की शरण लें। ऊंचे पेड़ और बिजली के खंभों से दूर रहें।समस्तीपुर, वैशाली, लखीसराय और बेगूसराय जिले के कुछ भागों में अगले 8 बजकर 17 मिनट के बाद दो से तीन घंटे में हल्के मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन के साथ वर्षा होने की संभावना जतायी गयी है।
साइक्लोनिक सकुर्लेशन के प्रवेश करने और बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी की वजह से माैसम में बदलाव हुआ है। इसका असर 14 जनवरी तक रह सकता है। 12 जनवरी यानी आज पटना समेत बिहार के ज्यादातर हिस्सों में कहीं हल्की बारिश ताे कहीं मध्यम बारिश हो रही है। पटना में सुबह 8:20 बजे से मध्यम बारिश हो रही है। इसके अलावा सीतामढ़ी, वैशाली, लखीसराय और बेगूसराय समेत कई इलाके में पर गरज के साथ अगले एक से दो घंटे में बारिश की संभावना है।माैसम विभाग ने एक-दाे स्थानों पर ओला गिरने काे लेकर भी अलर्ट जारी किया है। 

मंगलवार काे पटना के अलावा बिहार के अधिकतर हिस्सों में आकाश बादल से घिरा रहा। माैसम साफ नहीं हाेने से न्यूनतम पारा बढ़ गया जबकि अधिकतम पारा में गिरावट दर्ज की गई।कोल्ड डे ताे नहीं रहा पर कोल्ड डे की तरह हालात बने रहे। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, 15 जनवरी काे माैसम साफ हाेने की संभावना है। उसके बाद कनकनी बढ़ेगी। मंगलवार काे नवादा, औरंगाबाद, भभुआ, डेहरी, मोतिहारी, दाउदनगर, कैमूर आदि में बारिश हुई। सबसे अधिक बारिश औरंगाबाद में 7.2 एमएम दर्ज की गई।

कोई टिप्पणी नहीं