-->

Breaking News

लंदन में बसेंगे मुकेश अंबानी: 592 करोड़ में खरीदा बंगला, 300 एकड़ जमीन में बने आलीशान बंगले में 49 बेडरूम

DESK : भारत ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी अब लंदन में भी बसेंगे. अंबानी ने लंदन में तकरीबन 600 करोड़ रूपये में आलीशान बंगला खरीदा है. हालांकि अंबानी परिवार ने भारत छोड़ कर जाने की बात नहीं कही है लेकिन लंदन के आशियाने में वे अपना ज्यादातर वक्त गुजार सकते हैं.मुकेश अंबानी ने लंदन के बर्किंघमशायर में स्टोक पार्क के पास 300 एकड़ जमीन खरीदी है. इसी जमीन पर उनका आलीशान बंगला बन रहा है. इस घर में 49 बेडरूम होंगे. अंग्रेजी अखबार मिड-डे ने खबर दी है कि भविष्य में मुकेश अंबानी और उनका परिवार मुंबई और लंदन दोनों जगह पर बारी-बारी से रहेगा. 

अंग्रेजी अखबार मिड डे के मुताबिक कोरोना के कारण लॉकडाउन में अंबानी और उनके परिवार को दूसरे घर की जरूरत महसूस हुई. हालांकि मुंबई में उनका बंगला देश के सबसे आलीशान बंगलों में शुमार किया जाता है. मुकेश अंबानी का मुंबई के अल्टामाउंट रोड पर 4 लाख वर्गफीट पर एंटीलिया नाम का आलीशान मकान है. लेकिन महीनों एक ही घर में कैद रहने के बाद अंबानी औऱ उनका परिवार उब गा था. लॉकडाउन में मुकेश अंबानी के पूरे परिवार ने गुजरात के जामनगर में भी कुछ समय बिताया था. जामनगर में मुकेश अंबानी की रिफाइनरी है जो दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी मानी जाती है. 

दरअसल मुंबई में अंबानी का मकान आलीशान तो है लेकिन टावरनुमा है. लिहाजा मुकेश अंबानी खुली जगह पर नया मकान बनाने की प्लानिंग में थे. पिछले साल से ही उनके मकान के लिए जगह तलाशने का काम शुरू हुआ था.इस साल की शुरूआत में लंदन में बर्किंघमशायर इलाके में स्टोक पार्क में जगह देखी गयी. कंट्री क्लब के पास ये जमीन करीब 300 एकड़ में फैला है. 2021 की शुरूआत में ही इस जमीन का सौदा किया गया. अंबानी परिवार ने जमीन खरीदने के बाद वहां घर बनवाना शुरू किया जो अब बनकर तैयार हो गया है. 

अंबानी परिवार मुंबई स्थित अपने बंगले में ही सालों से दिवाली मनाता आय़ा है. लेकिन इस दफे मुकेश अंबानी औऱ उनका पूरा परिवार लंदन में था. अंबानी फैमिली ने लंदन के नये बंगले में दिवाली मनायी. अंबानी परिवार पिछले दो महीने से देश से बाहर है. अंग्रेजी अखबार मिड डे के मुताबिक अगले साल के अप्रैल तक उनका परिवार लंदन शिफ्ट हो सकता है. 

गौरतलब हैं कि मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर आदमी हैं. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक अंबानी दुनिया में 11वें नंबर के अमीर हैं. उनकी संपत्ति फिलहाल 7 लाख करोड रूपये से ज्यादा आंकी जा रही है.

कोई टिप्पणी नहीं